पीएम मोदी ही नहीं, शाहरुख खान भी पहुंचे हैं दावोस, ये है वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस में होने वाले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए रवाना हो गए हैं. 23 से 26 जनवरी तक होने वाले इस सम्मेलन के लिए शाहरुख खान गए हैं. वे आर्थ‍िक मसलों पर होने वाली इस मीटिंग में नहीं, बल्क‍ि किसी और कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

इस फिल्म की असफलता ने शाहरुख खान को बनाया स्ट्रांग

दरअसल, शाहरुख खान दुनिया के उन तीन कलाकारों में शामिल हैं, जिनका सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए सम्मान किया जा रहा है. शाहरुख के अलावा इस 48 वें वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम समिट में म्यूजिशियन एल्टन जॉन और एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर केट ब्लैंचेट को भी क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. शाहरुख खान ने टि्वटर पर दावोस की एक तस्वीर भी शेयर की है. इसके साथ उन्होंने लिखा है, भाईसाहब, काफी ठंड है, उम्मीद है कि कुछ प्यार और दोस्ती से गर्मी मिलेगी. सम्मान के लिए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का शुक्र‍िया.बता दें कि शाहरुख च्चों के हॅास्पिटल में स्पेशल वार्ड बनवाने और कैंसर का इलाज करा रहे बच्चों के लिए रहने की फ्री व्यवस्था करने में भी मदद करते हैं. इसके अलावा वे नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन ‘मीर फाउंडेशन’ के फाउंडर हैं. ये संगठन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को डॉक्टरी और कानूनी मदद, बिजनेस ट्रेनिंग, पुनर्वास और रोजगार मुहैया कराता है.

चौथे बच्‍चे की प्‍लानिंग में शाहरुख? ये रखा है नाम

ब्रिटेन के म्यूजिशियन एल्टन जॉन दुनिया के बेहतरीन सोलो म्यूजिक परफॉर्मर में शामिल हैं. 50 सालों के करियर में उन्होंने 35 गोल्ड और 25 प्लेटिनम एल्बम जारी किए. 25 करोड़ से ज्यादा रिकॉर्ड उन्होंने दुनियाभर में बेचे हैं.ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस केट ब्लैंचेट UNHCR की ग्लोबल गुडविल एंबेस्डर हैं. साल शरणाथिर्यों की मदद कर रही हैं. इससे पहले केट ऑस्कर, बाफ्टा, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड आदि जीत चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *